COVID 19

INDIA Cases - 190,609, Deaths - 5,408

Global Cases - 6,259,533, Deaths - 373,691

अदाकारी के कोहिनूर ऋषि कपूर की अंतिम इच्छा का था पाकिस्तान से कनेक्शन - See Latest
अदाकारी के कोहिनूर ऋषि कपूर की अंतिम इच्छा का था पाकिस्तान से कनेक्शन

67 वर्ष की आयु में आज ऋषि कपूर ने आखिरी सांस ली । कपूर फैमिली से रणधीर कपूर ने ऋषि के निधन की खबर की पुष्टि की। इन्हें को बुधवार उनके परिवार ने खराब तबियत के कारण एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया था। जहाँ बीती रात उनकी मृत्यु हो गयी। ऋषि कपूर 2018 से ही कैंसर की समस्या से जूझ रहे थे।

बॉलीवुड के महान कलाकार ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी ढेरों यादें जरूर हैं जो इस महान कलाकार को अमर करती हैं । उनके जाने के साथ ही उनकी अंतिम ख्वाहिश भी अधूरी ही रह गई । बीमारी का पता चलने के कुछ दिनों पहले एक मीडिया संस्थान को दिए साक्षात्कार में ऋषि कपूर ने अपनी दो ख्वाहिशों के बारे में बताया था, जिसे वो अपनी आंखों के सामने पूरा होते देखना चाहते थे ।

उनकी पहली ख्वाहिश थी अपने परिवार के साथ अपनी पुश्तैनी हवेली देखना । उनकी पुश्तैनी हवेली पाकिस्तान के पेशावर में स्थित है जिसका निर्माण पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बशेश्वरनाथ कपूर ने साल 1918 में कराया था । इसी घर में ऋषि कपूर के पिता शोमैन राजकपूर का जन्म हुआ था । ऋषि कपूर की इस पुश्तैनी हवेली को कपूर हवेली कहते हैं । ऋषि कपूर के प्रयासों के बाद इस हवेली को पाकिस्तान सरकार द्वारा एक म्यूजियम में तब्दील कर दिया गया था ।

उनकी दूसरी ख्वाहिश थी अपने बेटे रणबीर कपूर का घर बसते देखना । वो चाहते थे कि उनके रणबीर उनकी आंखों के सामने ही शादी कर लें । अफसोस की उनकी दोनों ख्वाहिशें अधूरी रह गईं ।